Top News
Next Story
NewsPoint

Weather Alert : कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में बिगड़ेगा मौसम

Send Push

Jagruk Youth News,  28 September 2024 ,  Weather Alert:  आने वाले कुछ दिन हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के 50 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। सितंबर का महीना जाते-जाते भी मौसमी कहर बरपा रहा है। अगले सप्ताह के लिए पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 Weather Alert: आईएमडी के अनुसार मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में भी 29 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। विभाग ने मध्य महाराष्ट्र और गुजरात के सौराष्ट्र व कच्छ में 28 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, बिहार में 28 सितंबर और नागालैंड, मिजोरम व त्रिपुरा में 30 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। बता दें कि सब हिमालयन पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड के कुछ इलाकों में आज जमकर बारिश हुई।

 Weather Alert: उत्तर प्रदेश में जारी रहेगा वर्षा का दौर


उत्तर प्रदेश के कई जिले बीते 24 घंटों से बारिश का का सामना कर रहे हैं। वहीं, पूर्वी, तराई और अवध क्षेत्र के कई जिलों के लिए बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईएमडी के अनुसार उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों को छोड़कर पूरे राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान जनमकर बारिश होगी। राजधानी लखनऊ में गुरुवार की शाम को बारिश शुरू हुई थी जो शुक्रवार को भी जारी रही। बारिश ने गर्मी से राहत तो दी है लेकिन आम जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया।


 Weather Alert: नेपाल में भी हालात बिगड़ने के आसार


बता दें कि भारत के पड़ोसी राज्य नेपाल में भी भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहां स्थिति इतनी गंभीर होने की आशंका है कि सभी घरेलू उड़ानों को 2 दिन के लिए रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही रात में वाहनों के आने-जाने पर भी रोक लगा दी गई है। उल्लेखनीय है कि नेपाल उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तराखंड के साथ सीमा साझा करता है। ऐसे में वहां पर मौसम बिगड़ने का असर यहां दिखने की भी आशंका जताई जा रही है।

Edited By  Sunil singh

यह भी पढ़ें-  PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार ने कर दिया 18 वीं किस्त का एलान Special Trains for Diwali : दिवाली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, चेक करें शेड्यूल Shani Gochar: नवरात्रि में 7 राशियां होंगी मालामाल, 27 दिसंबर तक मौज ही मौज Samsung Galaxy M55s 5G सस्ते में लॉन्च किया 50MP सेल्फी कैमरे वाला धांसू फोन aaj ki raat आइटम सॉन्ग ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now